Google Flights Booking: फ्लाइट टिकट बुक करके कैसे बचाएं पैसे, जानिए क्या है Google Flights सर्विस

Google Flights Booking - How to save money by booking flight tickets - Web News Orbit

Google Flights: Google Flights सेवा Google Travel का एक हिस्सा है और इसके माध्यम से उड़ानें बुक करना लागत कम करने का एक शानदार तरीका है।

{getToc} $title={Table of Contents}

Google बुकिंग उड़ानें: यदि आप किसी उड़ान के लिए आरक्षण करने के लिए Google पर "बेंगलुरु के लिए उड़ानें या 'दिल्ली के लिए उड़ानें या 'दिल्ली के लिए उड़ान' जैसे वाक्यांश खोजते हैं, तो आप संभवतः दाईं ओर एक कार्ड देख पाएंगे।

परिणामों में सबसे ऊपर। अधिकांश लोग इस कार्ड के माध्यम से ब्राउज़ करते हैं और फिर मेकमाईट्रिप और यात्रा जैसी अपनी पसंदीदा यात्रा साइटों पर जाते हैं।

हालांकि, क्या आपको पता है कि ऐसा करने से, आप सबसे कम लागत वाली उड़ानें हासिल करने की संभावना खो देंगे आप जो गंतव्य चाहते हैं.

आप जिस पेज पर क्लिक करेंगे वह आपको Google Flights नामक साइट पर रीडायरेक्ट कर देगा। यह यात्रा बुकिंग पर पैसे बचाने में आपकी सहायता कर सकता है।

इस आर्टिकल में हम Google Flights के बारे में विस्तार से बताएंगे। हम आपको यह भी दिखाएंगे कि वेबसाइट का उपयोग कैसे करें और यह आपकी यात्रा की योजना बनाने और पैसे बचाने में कैसे सहायता कर सकती है।

Google Flights वास्तव में क्या है?

Google Flights Google Travel का हिस्सा है और एक ऑनलाइन सेवा है। इस वेबसाइट के उपयोगकर्ता उन वेबसाइटों पर उड़ानें बुक कर सकते हैं जो तृतीय पक्ष बुकिंग साइट हैं।

यदि आप वेबसाइट पर उड़ानें खोजते हैं तो आपको इस पृष्ठ पर उपलब्ध सभी विकल्प दिखाई देंगे। जब आप एक विकल्प पर क्लिक करेंगे तो यह आपको तीसरे पक्ष की बुकिंग वेबसाइटों पर ले जाएगा।

मानक बुकिंग क्षमताओं के अलावा, Google Flights में विभिन्न फ़िल्टर भी हैं जिनसे आप अपनी प्राथमिकताओं को वैयक्तिकृत कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप सुबह की उड़ानों या सीधी उड़ानों को बाहर करने के लिए एक फ़िल्टर का चयन कर सकते हैं।

एक सुविधा जो Google Flights का हिस्सा है वह सबसे प्रभावशाली है और वह है "एक्सप्लोर" सुविधा। यह मानचित्र प्रदर्शित करता है जहां दुनिया भर में सबसे अधिक देखे गए गंतव्यों के साथ-साथ यात्रा की लागत की जानकारी प्रदर्शित होती है।

मैं Google Flights में कैसे लॉग इन कर सकता हूँ?

गूगल से फ्लाइट सर्च करने पर आपके सामने गूगल फ्लाइट्स का विकल्प अपने आप आ जाएगा। इसके अतिरिक्त कार्ड भी बनाया जाएगा जो खोज इंजन के परिणामों के ऊपर प्रदर्शित होगा। कार्ड पर टैप करके आप यूजर्स को Google Flights पेज पर ले जाएंगे। यह पेज आपको उड़ानों के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करेगा।

फिलहाल गूगल फ्लाइट्स के लिए कोई ऐप उपलब्ध नहीं है। गूगल उड़ान सेवा. अगर आप Google Flights पर जाना चाहते हैं तो https://www.google.com/travel/flights पर जा सकते हैं। यदि आप अक्सर सेवा का उपयोग कर रहे हैं, तो आपके फ़ोन की मुख्य स्क्रीन में एक शॉर्टकट बनाना संभव है।

आप Google Flights से सहायता का उपयोग करके पैसे कैसे कमा सकते हैं?

यदि आप अपने अगले यात्रा आरक्षण पर पैसे बचाना चाहते हैं, तो Google उड़ानें स्मार्ट सुविधाएँ और जानकारी प्रदान करके आपकी मदद कर सकती हैं। इन फीचर्स की मदद से आप अपनी फ्लाइट बुक करने पर भारी छूट पा सकते हैं।

Google उड़ानें आपको आपकी उड़ान बुक करने का आदर्श समय बताने के लिए ऐतिहासिक डेटा और कीमतों का विश्लेषण करती है। यह जानकारी परिणाम पृष्ठ पर एक ड्रॉप-डाउन में प्रदर्शित होती है।

उदाहरण के लिए, Google Flights आपको बता सकता है कि आप तीन सप्ताह पहले किसी उड़ान के लिए टिकट बुक करके लागत में कटौती कर सकते हैं।

यदि आप अपनी यात्रा के लिए टिकट नहीं खरीदना चाहते हैं, तो आप ईमेल संदेश प्राप्त करने के लिए मूल्य ट्रैकिंग सेट कर सकते हैं। इसलिए, यदि आपकी उड़ानों के टिकटों पर छूट मिलती है तो आपको एक ईमेल अलर्ट प्राप्त होगा। यह खोज परिणाम पृष्ठ पर ऊपरी बाएँ कोने में स्थित ट्रैक कीमतें बटन पर क्लिक करके किया जा सकता है।

इसके अलावा, Google Flights कुछ उड़ानों के लिए मूल्य गारंटी भी प्रदान करता है। इसका मतलब है कि जब आप अपना टिकट खरीदते हैं तो कीमत कम होनी चाहिए, Google अंतर वापस कर देगा। जब आप इस प्रकार की गारंटी वाली उड़ानें बुक करते हैं, तो आप एक उज्ज्वल बैज देख पाएंगे।

Google Flights अग्रिम बुकिंग, लेओवर और सप्ताहांत से बचने सहित आपकी उड़ानों पर पैसे बचाने में आपकी सहायता के लिए कुछ सबसे लोकप्रिय रुझानों और युक्तियों को भी साझा करता है।

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form