Google Sachet Loans: लॉन्च करने के लिए भारत में क्रेडिट सेवाएं शुरू करने की तैयारी कर रहा है

Google Sachet Loans roll out in india - sundar pichai - News Namkeen


Google इंडिया ने गुरुवार को पूरे भारत में छोटे पैमाने के व्यवसायों की सहायता के लिए अपने Google Pay ऐप पर 'सैचेट लोन' (Sachet Loans) लॉन्च किया।

{getToc} $title={Table of Contents}

Google India छोटे पैमाने के व्यवसायों को 15,000 रुपये तक का ऋण प्रदान करेगा और 111 रुपये से शुरू होने वाले छोटे पैमाने के पुनर्भुगतान की पेशकश करेगा। Google India ने इन ऋणों को वितरित करने के लिए DMI फाइनेंस के साथ सहयोग किया है।

Google इंडिया ने गुरुवार को देश भर में छोटे पैमाने के व्यवसायों की सहायता के लिए Google Pay ऐप पर 'सैचेट लोन' की घोषणा की।

कंपनी छोटी कंपनियों को 15,000 रुपये तक का ऋण प्रदान करेगी और छोटी किस्तों में किफायती पुनर्भुगतान की पेशकश करेगी जो कि 111 रुपये से शुरू होगी। Google इंडिया ने इन ऋणों को वितरित करने के लिए DMI फाइनेंस के साथ सहयोग किया है।

Online Credit Line

Google Pay, ePayLater के सहयोग से व्यापारियों के लिए एक ऑनलाइन क्रेडिट लाइन पेश कर रहा है, जो कंपनियों की कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करता है। क्रेडिट लाइन का उपयोग व्यापारियों द्वारा ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों प्लेटफार्मों पर अपनी इन्वेंट्री और अन्य आवश्यक आपूर्ति खरीदने के लिए किया जाता है।

Google इंडिया ने ICICI बैंक के साथ मिलकर एक सहयोग के माध्यम से UPI के लिए क्रेडिट लाइन पेश की है। इसके अलावा, Google India ने एक्सिस बैंक के साथ मिलकर Google Pay के माध्यम से उपलब्ध व्यक्तिगत ऋणों की सीमा का विस्तार किया है।

Google Pay

इसके अलावा, Google Pay के उपाध्यक्ष अंबरीश केंघे ने खुलासा किया कि पिछले वर्ष UPI के माध्यम से 167 लाख करोड़ रुपये की लेनदेन राशि हस्तांतरित की गई थी।

"Google पे के माध्यम से आधे ऋण 30,000 रुपये से कम मासिक आय वाले उधारकर्ताओं को दिए गए हैं, जिनमें से अधिकांश टियर 2 शहरों और उससे आगे के हैं।" केंघे ने कहा।

Google Merchant Center

Google India ने भारत में छोटे पैमाने की कंपनियों की मदद के लिए डिज़ाइन की गई अतिरिक्त पहल का अनावरण किया। टेक दिग्गज ने खुलासा किया कि, एआई का उपयोग करते हुए, "Google मर्चेंट सेंटर नेक्स्ट अपनी वेबसाइट से जानकारी निकालकर एक व्यापारी के उत्पाद फ़ीड को स्वायत्त रूप से पॉप्युलेट करेगा।" इसके अतिरिक्त, Google मर्चेंट सेंटर नेक्स्ट व्यापारियों को उनके फ़ीड में शामिल सामग्री पर पूर्ण नियंत्रण देता है।

DigiKavach

DigiKavach लॉन्च करके, Google India ने उपयोगकर्ताओं को लगातार विकसित होने वाली वित्तीय धोखाधड़ी और घोटालों से बचाने के अपने प्रयासों को बढ़ा दिया है।

Google Pay ने अपने प्लेटफॉर्म पर 12,000 करोड़ रुपये तक के घोटाले को सफलतापूर्वक विफल कर दिया। इसने 3,500 ऐसे ऋणों के आवेदन को अवरुद्ध करने के उपाय भी लागू किए जो शिकारी हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form