Most Dangerous Crime: 11000 साल की जेल सजा! दुनिया के सबसे खतरनाक अपराध का खुलासा, आप भी जानें

Most Dangerous Crime 11000 साल की जेल सजा दुनिया के सबसे खतरनाक अपराध का खुलासा आप भी जानें

Faruk Fatih Ozer Gets 11000 Years Jail: Faruk Fatih Ozer, एक तुर्कीये (Turkey) के क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज Thodex के संस्थापक, को तुर्कीये की अदालत ने एक आपराधिक संगठन को लीड करने, गंभीर धोखाधड़ी, और मनी लॉन्ड्रिंग सहित कई आरोपों में दोषी पाया।

{getToc} $title={Table of Contents}


2017 में Ozer ने अपनी कंपनी Thodex की शुरुआत की और इसे तुर्कीये के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों (Cryptocurrency Exchange) में से एक बना दिया।

थोडेक्स के बंद होने का निष्कर्ष

अप्रैल 2021 में, फारूक की कंपनी ने यह घोषणा की कि वह अब अपने कारोबार को नहीं जारी रखेंगे और Ozer ने खुद को अल्बानिया में पहुँचाया। उसने निवेशकों को उनके पैसे को वापस करने का वादा किया था, लेकिन यह कहीं भी पूरा नहीं हुआ।

निवेशकों का नुकसान

अभियोजकों का कहना है कि Thodex के बंद होने के बाद, निवेशकों को लगभग 13 मिलियन डॉलर (108 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ है, लेकिन यह कितना बड़ा है, इसका अभी तक पूरा पता नहीं चला है। यहाँ तक कि यह नुकसान 2 अरब डॉलर (16625 करोड़ रुपये) तक पहुँच सकता है।

थोडेक्स का पतन: तुर्कीये का दुखद सच

थोडेक्स के पतन ने पूरे तुर्कीये को सदमे में डाल दिया है, जहाँ आसमान छूती महंगाई और लीरा (तुर्कीये की करेंसी) के भारी अवमूल्यन से अपनी बचत को बचाने के लिए वहाँ के लोगों ने क्रिप्टो का बड़े पैमाने पर उपयोग किया था।

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form