G-20 Summit India: डिजिटल इंडिया को ग्लोबल स्तर पर प्रमोट करने का मौका

G-20 Summit - India डिजिटल इंडिया को ग्लोबल स्तर पर प्रमोट करने का मौका

G-20 Summit India: डिजिटल इंडिया को ग्लोबल स्तर पर प्रमोट करने का मौका: राजधानी दिल्ली में आयोजित G20 समिट के महत्वपूर्ण मेहमानों को भारतीय सरकार डिजिटल इंडिया के बारे में सविस्तर जानकारी देने का आयोजन कर रही है।

{getToc} $title={Table of Contents}

इस समिट में भाग लेने वाले 1000 विदेशी मेहमानों को 1000-1000 रुपये की धनराशि UPI वॉलेट के माध्यम से दी जाएगी। इससे वे अपने पसंदीदा सामान को खरीद सकेंगे, जो कि इस समिट के स्थल पर उपलब्ध होगा।

विदेशी मेहमानों के लिए डिजिटल खरीददारी का अवसर

इस कदम के माध्यम से भारत सरकार डिजिटल खरीददारी को प्रोत्साहित कर रही है, और इसके साथ ही विश्व भर में UPI जैसी उपलब्धियों की जानकारी दिलाने का भी प्रयास कर रही है।

विस्तार से

इस कदम का मुख्य उद्देश्य है कि ग्लोबल स्तर पर भारत के डिजिटल प्रयासों की जानकारी फैलाने का मौका मिले। इसके अलावा, विदेशी मेहमानों को भारतीय परंपरा और संस्कृति से जुड़ी वस्तुओं की खरीददारी के लिए डिजिटल खर्च करने का अवसर दिया जा रहा है। यह एक बड़ा कदम है जिससे भारत का डिजिटल लांचपैड विश्व में और भी मजबूत होगा।

उपलब्धियाँ की जानकारी

सरकार की मान्यता के अनुसार, इस समिट में भाग लेने वाले 1000 विदेशी मेहमानों को यूपीआई वॉलेट के माध्यम से 1000 रुपये दिए जाएंगे। इसके बाद, वे इन पैसों का उपयोग करके समिट स्थल पर भारतीय सामान खरीद सकेंगे।

समापन

इस नई पहल के माध्यम से, भारत सरकार अपने डिजिटल प्रयासों को ग्लोबल स्तर पर प्रमोट करने का प्रयास कर रही है, और विदेशी मेहमानों को भारतीय सामान खरीदने का सुविधाजनक अवसर भी प्रदान कर रही है। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो भारत के डिजिटल प्रतिबद्धता को और भी मजबूती प्रदान करेगा।

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form