Top 20 Most Valuable Companies in the World: दुनिया की सबसे मूल्यवान 20 कंपनियां

Top 20 Most Valuable Companies in the World_ दुनिया की 1 - News Namkeen


Top 20 Most Valuable Companies in the World: प्रौद्योगिकी शेयरों में इस साल की तेजी के बाद जुलाई के अंत में तकनीकी दिग्गज एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट बाजार पूंजीकरण के हिसाब से शीर्ष दो वैश्विक कंपनियां बनी रहीं।

{getToc} $title={Table of Contents}

एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट: वर्तमान में तकनीकी बाजार की दो शीर्ष कंपनियाँ

पिछले महीने एप्पल 3 ट्रिलियन डॉलर के बाजार मूल्य तक पहुंचने वाली दुनिया की पहली कंपनी बन गई, वहीं माइक्रोसॉफ्ट दूसरी कंपनी। जो नए बाजारों में अपने विस्तार की उम्मीदों और अधिक मध्यम अमेरिकी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की उम्मीदों से उत्साहित थी।

अल्फाबेट, मेटा प्लेटफॉर्म्स, इंटेल और लैम रिसर्च का प्रदर्शन

Top 20 Most Valuable Companies in the World_ दुनिया की 2 - News Namkeen


अल्फाबेट (GOOGLE) , मेटा प्लेटफॉर्म्स (META) , चिप निर्माता इंटेल (INTC) और चिप उपकरण निर्माता लैम रिसर्च (LRCX) जैसी कंपनियों की मजबूत तिमाही आय ने पिछले महीने समग्र बाजार धारणा को बढ़ा दिया।

फेसबुक के मालिक मेटा: विज्ञापन राजस्व में वृद्धि के साथ मार्केट कैप में वृद्धि

फेसबुक के मालिक मेटा का मार्केट कैप जुलाई में 10% से अधिक बढ़ गया, जिसका श्रेय कंपनी के बेहतर राजस्व पूर्वानुमान और दूसरी तिमाही में मजबूत विज्ञापन राजस्व वृद्धि को जाता है।

माइक्रोसॉफ्ट: वित्तीय चौथी तिमाही में अनुमानों को पार करने के बाद शेयर कीमत में कमी

Top 20 Most Valuable Companies in the World_ दुनिया की 3 - News Namkeen


माइक्रोसॉफ्ट ने अपने क्लाउड कंप्यूटिंग और कार्यालय सॉफ्टवेयर व्यवसायों में वृद्धि के कारण अपने वित्तीय चौथी तिमाही के राजस्व के लिए वॉल स्ट्रीट के अनुमानों को भी पीछे छोड़ दिया, हालांकि कृत्रिम मांग को पूरा करने के लिए एक आक्रामक व्यय योजना तैयार करने के बाद जुलाई में इसकी शेयर कीमत 1.4% कम हो गई।

जुलाई के अंत में इसका मार्केट कैप 2.49 ट्रिलियन डॉलर था।

Apple गुरुवार को अप्रैल-जून तिमाही के लिए अपनी आय की घोषणा करने वाला है।

वेसबश विश्लेषक डैन ने कहा, "हम दृढ़ता से मानते हैं कि इस साल एक नया तकनीकी बुल मार्केट शुरू हो गया है, और हमारा मानना ​​​​है कि एआई गोल्ड रश इंटरनेट की शुरुआत के समान एक 1995 मोमेंट है, न कि 1999/2000 बबल मोमेंट।

जेपी मॉर्गन चेज़: बैंकिंग सेक्टर में मार्केट कैप की 8.6% वृद्धि

वित्तीय क्षेत्र में, जेपी मॉर्गन चेज़ (JPM) का मार्केट कैप पिछले महीने लगभग 8.6% बढ़ गया, क्योंकि सबसे बड़े अमेरिकी ऋणदाता ने उधारकर्ताओं के ब्याज भुगतान से अधिक कमाई की और फर्स्ट रिपब्लिक बैंक की खरीद से लाभ उठाया।

रिफ़िनिटिव डेटा से पता चलता है कि 69% बड़ी और मिड-कैप अमेरिकी कंपनियों ने अब तक विश्लेषकों के Q2 आय अनुमानों को पार कर लिया है, इन सकारात्मक आश्चर्यों में से 82% तकनीकी क्षेत्र के लिए जिम्मेदार हैं।

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

Tags: fortune 500 companies list pdf, fortune group of company, fortune 500 company logos, top 500 fortune companies in india, fortune 500 companies in bangalore, fortune 500 companies 2013

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form