बारिश के मौसम में कहीं भी रुकने से पहले ये जरूर चेक करें, वरना स्थिति खतरनाक हो सकती है: वीडियो वायरल

खेत में आराम करते व्यक्ति के शर्ट में घुसा सांप वीडियो वायरल 1 - News Namkeen

बारिश का मौसम प्रारंभ होते ही धरती पर चारों तरफ पानी भर जाता है। सभी तरफ बिल बंद हो जाते हैं और फिर शुरू होता है सांपों के निकलने का दौर। सांप आमतौर पर बिल बनाते नहीं ,परंतु वह चूहे द्वारा बनाए गए बिलों में रहते हैं। सांप प्रकृति का एक बहुत ही सुंदर प्राणी की है।

सांप किसानों का मित्र है, सांप धार्मिक दृष्टि से बहुत ही पूजनीय हैं। सांप भगवान भोलेनाथ का एक श्रंगार है। सांप हमारे पारिस्थितिक तंत्र का अभिन्न अंग है। पुराणों में लिखा गया है, हमारी पृथ्वी को सांप के फन में संभाल रखा है। हिंदुस्तान में जगह जगह सांपो के मंदिर बने हैं।

सांपो का स्वभाव सामान्य होता है। खेतों में उगने वाले अनाज, फसलों को चूहों के द्वारा नुकसान पहुंचाया जाता है जिस से काफी हानि होती है। सांप इन चूहों को खाकर फसलों का बचाव करते हैं। इसलिए सांप किसानों का मित्र होता है किंतु बारिश का मौसम आते ही यही सांप पृथ्वी पर तांडव करने लगता है।

इसका एक मुख्य कारण बारिश है। बारिश के आते ही सांपो के बिल में पानी भर जाता है और वह अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागना शुरु कर देते है। उन्हें जहां आश्रम मिलता है रुक जाते हैं, ऐसी ही एक घटना का वीडियो वायरल हो रहा है कि पेड़ के नीचे आराम कर रहे युवक के शर्ट में घुस कर एक सांप भी आराम करने लगा.

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रह ना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।


वीडियो के लिए क्लिक करें

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form