Kapil Sharma Mahadev App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में कपिल शर्मा, हुमा कुरेशी, हिना खान को ईडी समन मिला

Kapil Sharma  Huma Qureshi Hina Khan Get ED Summon In Mahadev Betting App Case  - News Namkeen

Enforcement Directorate: हाल ही में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप मामले में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर, कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी, हिना खान और श्रद्धा कपूर को समन भेजा है।

{getToc} $title={Table of Contents}

इस मामले में ईडी ने आरोप लगाया है कि इन सभी सितारों ने महादेव एप के लिए विज्ञापन किया था, जो एक अवैध सट्टेबाजी एप है। इस मामले ने पूरे देश में सनसनी फैला दी है। लोगों को हैरानी हो रही है कि कैसे जूस और टायर बेचने वाले लोग करोड़पति सट्टेबाज बन गए।

आखिर जूस और टायर बेचने वाले कैसे बन गए अरबपति?

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप के प्रमोटर छत्तीसगढ़ के रहने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल हैं। सौरभ चंद्राकर भिलाई के नेहरू नगर में जूस की दुकान चलाता था, जबकि रवि उप्पल की टायर की दुकान थी।

जांच में पता चला है कि दोनों को जुए की लत थी। उन्होंने इस दौरान अपनी सेविंग्स से पैसे इकट्ठा किए और दुबई चले गए। वहां उन्होंने एक शेख और पाकिस्तानी नागरिक से मुलाकात की, जिन्होंने साथ मिलकर महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप खोलने में मदद की।

ईडी के मुताबिक, महादेव एप ने भारत में लगभग 4,000 पैनल ऑपरेटरों का नेटवर्क बनाया था। इसका इस्तेमाल कर दोनों रोजाना कम से कम 200 करोड़ रुपये कमा रहे थे

ईडी की जांच और कार्यवाही

ईडी ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप मामले में इस साल अगस्त में जांच शुरू की थी। जांच में पता चला कि महादेव एप एक अवैध सट्टेबाजी एप है

ईडी ने पिछले महीने मुंबई, कोलकाता और भोपाल में 39 स्थानों पर छापेमारी कर 417 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी

बॉलीवुड हस्तियों पर उठे सवाल

ईडी ने आरोप लगाया है कि रणबीर कपूर, कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी, हिना खान और श्रद्धा कपूर ने महादेव एप के लिए विज्ञापन किया था, जबकि उन्हें पता था कि यह एक अवैध सट्टेबाजी एप है। इन सितारों ने अभी तक इन आरोपों का कोई जवाब नहीं दिया है।

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप मामला एक बड़ी सनसनी है। इस मामले से पता चलता है कि कैसे अवैध सट्टेबाजी का धंधा दिन-ब-दिन बड़ा होता जा रहा है।

इस मामले से बॉलीवुड हस्तियों की भी छवि पर सवाल उठे हैं। लोगों को उम्मीद है कि ईडी इस मामले की पूरी जांच करेगी और दोषियों को सजा दिलाएगी।

एएनआई ने ईडी सूत्रों के हवाले से बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को महादेव सट्टेबाजी एप्लिकेशन से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए कॉमेडियन कपिल शर्मा, और अभिनेता हिना खान और हुमा कुरेशी को बुलाया।

ऐप को प्रमोट करने के लिए कई विज्ञापन करने वाले अभिनेता रणबीर कपूर को भी बुधवार को तलब किया गया था। कुल 100 ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप्स ईडी के रडार पर हैं.

महादेव ऑनलाइन ऐप इस साल फरवरी में संयुक्त अरब अमीरात में 200 करोड़ रुपये की भव्य शादी के बाद से विवाद के बीच में है, जिसमें सेलिब्रिटी प्रदर्शन हुए थे

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।


Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form