Telegram's Latest Update: टेलीग्राम ने Stories में Music और Sticker का नया फीचर ऐड किया

Telegram Latest Update टेलीग्राम ने Stories में Music और Sticker का नया फीचर ऐड किया - News Namkeen


Telegram's Latest Update: अगस्त में, टेलीग्राम ने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी स्टोरीज़ सुविधा पेश की, शुरुआत में इसे प्रीमियम ग्राहकों के लिए पेश किया गया था।

{getToc} $title={Table of Contents}

प्लेटफ़ॉर्म ने अब इस सुविधा की क्षमताओं का विस्तार किया है, जिससे उपयोगकर्ता अपनी कहानियों में संगीत और स्टिकर शामिल कर सकते हैं और सामग्री को व्यू-वन्स मोड में साझा कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, टेलीग्राम ने चैनलों के लिए कहानियां पोस्ट करने की क्षमता बढ़ा दी है, लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें प्रीमियम उपयोगकर्ताओं से प्रोत्साहन की आवश्यकता होती है।

स्टोरीज़ सुविधा का विस्तार

टेलीग्राम ने जुलाई में प्रीमियम ग्राहकों के लिए स्टोरीज़ फीचर पेश किया और अगस्त में इसे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ बना दिया। उपयोगकर्ता इंस्टाग्राम स्टोरीज़ की तरह ही अलग-अलग अवधि (6, 12, 24 या 48 घंटे) के लिए कहानियां पोस्ट कर सकते हैं।

चैनल अब कहानियां भी प्रकाशित कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें टेलीग्राम प्रीमियम उपयोगकर्ताओं से प्रोत्साहन की आवश्यकता होती है।

टेलीग्राम प्रीमियम उपयोगकर्ताओं को ऐसे बूस्ट प्राप्त होते हैं जिन्हें किसी भी चैनल को आवंटित किया जा सकता है, जिससे चैनलों को स्तरों में ऊपर जाने की अनुमति मिलती है, उच्च स्तरों पर अधिक कहानियां पोस्ट करने की क्षमता मिलती है। उपयोगकर्ता उन चैनलों को चुन सकते हैं जिनसे वे कहानियां देखना चाहते हैं।

कहानियों में नई सुविधाएँ

उपयोगकर्ता और चैनल अब अपनी कहानियों में प्रतिक्रिया स्टिकर और संगीत जोड़ सकते हैं। प्रतिक्रिया स्टिकर दर्शकों को एक क्लिक से बातचीत करने की अनुमति देते हैं। प्रीमियम उपयोगकर्ता प्रति स्टोरी अधिकतम पांच प्रतिक्रिया स्टिकर जोड़ सकते हैं, जबकि अन्य केवल एक जोड़ सकते हैं।

ऑडियो > फ़ाइल चुनें > ट्रैक संपादित करें के माध्यम से ट्रैक का चयन करके संगीत जोड़ा जा सकता है। उपयोगकर्ता मूल ध्वनि रखना भी चुन सकते हैं।

व्यू-वन्स मोड

टेलीग्राम अब व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के समान मीडिया साझा करने के लिए व्यू-वन्स मोड प्रदान करता है। उपयोगकर्ता या तो व्यू-वन्स मोड या 30-सेकंड डिस्प्ले मोड चुन सकते हैं।

व्यू-वन्स मोड मीडिया फ़ाइल को खोलने के बाद स्थायी रूप से मिटा देता है, जिससे छवियों को सहेजने या कैप्चर करने से रोका जा सकता है।

उन्नत सुरक्षा उपाय

टेलीग्राम ने लॉगिन नोटिफिकेशन पेश किया है, जो उपयोगकर्ताओं को किसी अज्ञात डिवाइस से उनके खाते तक पहुंचने पर सचेत करता है।

उपयोगकर्ता सेटिंग > डिवाइस में अपने खाते से जुड़े सभी डिवाइस की जांच कर सकते हैं।

सेटिंग्स > गोपनीयता और सुरक्षा > दो-चरणीय सत्यापन पर नेविगेट करके अतिरिक्त सुरक्षा के लिए दो-चरणीय सत्यापन सक्षम किया जा सकता है।

टेलीग्राम अपने स्टोरीज़ फीचर का विस्तार करके, प्रतिक्रिया स्टिकर और संगीत जैसी नई क्षमताओं को जोड़कर, मीडिया शेयरिंग के लिए व्यू-वन्स मोड की शुरुआत करके और लॉगिन नोटिफिकेशन और दो-चरणीय सत्यापन के साथ सुरक्षा उपायों में सुधार करके अपने उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाना जारी रखता है। रखता है।

इन अपडेट का लक्ष्य टेलीग्राम को अपने उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक आकर्षक और सुरक्षित प्लेटफॉर्म बनाना है।

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form