Time Travel: 400 साल पुरानी पेंटिंग में दिखी सैटेलाइट! क्या वाकई में टाइम ट्रैवल की सबूत है यह पेंटिंग

Time Travel 400 साल पुरानी पेंटिंग में दिखी 1 - News Namkeen

Time Travel:एक 400 साल पुरानी पेंटिंग ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है जिसमें एक रहस्यमय संदेश छुपा है। इस पेंटिंग को बनाने वाले महान कलाकार वेंचुरा सालिंबे ने साल 1595 में इसे बनाया था, और इसमें ईसा मसीह और उनके फॉलोअर्स का चित्रण किया गया था।

{getToc} $title={Table of Contents}

 लेकिन इस पेंटिंग में एक ऐसी रहस्यमय चीज़ है जो लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है।

कहीं ये टाइम ट्रेवल तो नहीं

पेंटिंग में एक नीले रंग का स्पाइक्स दिखाई दे रहा है, जिसे कुछ लोग टाइम ट्रैवल से जुड़ा होने का दावा कर रहे हैं। वे यह कह रहे हैं कि यह पेंटिंग आधुनिक चीजों के साथ जुड़ी हुई है, जो भविष्य को देखने की ताकत के बारे में बताता है। लेकिन कुछ लोग इसे मात्र एक इत्तेफाक मान रहे हैं।

वेंचुरा सालिंबे का संदेश

इस पेंटिंग में दिखाई देने वाले स्पाइक्स को वास्तविकता में एक प्राचीन सैटेलाइट से तुलना नहीं किया जा सकता है। दरअसल कुछ लोगों का मानना है कि वेंचुरा सालिंबे ने भविष्य पहले ही देख लिया था. हालाँकि साल 1957 में पहली बार पृथ्वी की परिक्रमा करने वाली पहली सैटेलाइट है, जिसे उस समय की एक आधुनिकता की प्रतीकता मानी जाती थी।

यह बात साबित करती है कि इस पेंटिंग में दिखाई दे रही चीजें न केवल यू हाईटेक थीं बल्कि उस समय की रचनात्मक अवधारणा का प्रतीक भी हो सकता है।

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form