Jio AirFiber 5G Broadband: जियो एयरफाइबर: 5G ब्रॉडबैंड में क्रांति

Jio Launching AirFiber जियो एयरफाइबर 5G ब्रॉडबैंड में क्रांति - News Namkeen


Jio
AirFiber 5G Broadband : रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 28 अगस्त, 2023 को अपनी वार्षिक आम सभा (AGM) में जियो एयरफाइबर 5G की घोषणा की।

{getToc} $title={Table of Contents}

यह एक वायरलेस 5G ब्रॉडबैंड सेवा है जो भारत में पहली बार पेश की जा रही है। जियो एयरफाइबर 1.5 Gbps तक की डाउनलोड गति प्रदान करेगा, जो मौजूदा 4G ब्रॉडबैंड सेवाओं की तुलना में बहुत तेज़ है।

जियो एयरफाइबर क्या है?

जियो एयरफाइबर एक वायरलेस 5G ब्रॉडबैंड सेवा है जो एक डिवाइस का उपयोग करती है जिसे "एयरफाइबर डिवाइस" कहा जाता है। यह डिवाइस एक एंटीना और एक वाई-फाई राउटर को जोड़ता है।

एंटीना 5G सिग्नल प्राप्त करता है और उन्हें वाई-फाई राउटर में भेजता है। वाई-फाई राउटर तब उपयोगकर्ता के उपकरणों को वाई-फाई कनेक्शन प्रदान करता है।

जियो एयरफाइबर की विशेषताएं

जियो एयरफाइबर की कुछ प्रमुख विशेषताएं इस प्रकार हैं:

  1. 1.5 Gbps तक की डाउनलोड गति
  2. 24/7 विश्वसनीयता
  3. व्यापक कवरेज
  4. आसान स्थापना
  5. कम लागत
  6. जियो एयरफाइबर की कीमत और उपलब्धता

जियो एयरफाइबर की कीमत अभी तक घोषित नहीं की गई है, लेकिन रिपोर्टों के अनुसार, यह बाजार में उपलब्ध अन्य 5G ब्रॉडबैंड सेवाओं की तुलना में 20% कम होगी। सेवा की शुरुआत में, यह केवल कुछ चुनिंदा शहरों में उपलब्ध होगी, लेकिन बाद में इसे पूरे भारत में विस्तारित किया जाएगा।

जियो एयरफाइबर के लाभ

जियो एयरफाइबर के कई लाभ हैं, जिनमें शामिल हैं:

तेज़ डाउनलोड गति: जियो एयरफाइबर 1.5 Gbps तक की डाउनलोड गति प्रदान करता है, जो मौजूदा 4G ब्रॉडबैंड सेवाओं की तुलना में बहुत तेज़ है। इससे यूजर्स को वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग और अन्य गतिविधि करने में आसानी होगी।

विश्वसनीयता: जियो एयरफाइबर एक 24/7 विश्वसनीय सेवा है। इससे यूजर्स को यह सुनिश्चित होगा कि उन्हें हर समय तेज और विश्वसनीय कनेक्शन प्राप्त होगा।

व्यापक कवरेज: जियो एयरफाइबर का व्यापक कवरेज है। इससे यूजर्स को अपने घरों या व्यवसायों में कहीं से भी तेज वाई-फाई कनेक्शन प्राप्त होगा।

आसान स्थापना: जियो एयरफाइबर को आसानी से स्थापित किया जा सकता है। इसमें केवल कुछ मिनट लगते हैं।

कम लागत: जियो एयरफाइबर की कीमत बाजार में उपलब्ध अन्य 5G ब्रॉडबैंड सेवाओं की तुलना में 20% कम है। इससे यूजर्स को यह सुनिश्चित होगा कि उन्हें किफायती दरों पर तेज 5G कनेक्टिविटी प्राप्त हो।

जियो एयरफाइबर भारत में 5G ब्रॉडबैंड सेवाओं के लिए एक बड़ा बदलाव है। यह तेज़, विश्वसनीय और किफायती वाई-फाई कनेक्शन प्रदान करता है जो यूजर्स को उनके घरों और व्यवसायों में बेहतर इंटरनेट अनुभव प्रदान करेगा।

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form