Independence Day 2023 Special: सरकार का साइबर सेल हाई अलर्ट पर, सोशल मीडिया पर कड़ी नज़र! गलत पोस्ट करने पर सख्त कार्यवाही

Independence Day 2023 Special सरकार का साइबर सेल हाई अलर्ट 1 - News Namkeen

Independence Day 2023 Special: सोशल मीडिया से दुनिया का नजरिया बदल गया है। लेकिन इसके साथ ही खतरे भी बढ़े हैं और इस पर नजर रखने की जरूरत है। आने वाले आजादी के जश्न के मौके पर सोशल मीडिया पर निगरानी बढ़ा दी गयी है।

{getToc} $title={Table of Contents}

नूह और मणिपुर हिंसा के बाद सभी राज्यों के साइबर सेल को हाई अलर्ट मोड पर कर दिया है ताकि देश के असामाजिक तत्व आजादी के जश्न के मौके पर कोई गड़बड़ ना कर पाए।

सोशल मीडिया पर निगरानी की वजह

आजकल सोशल मीडिया ने दुनिया में जबरदस्त प्रभाव डाला है। इसके माध्यम से सूचनाएं तेजी से फैलती हैं, लेकिन कुछ असामाजिक तत्व इसका गलत इस्तेमाल करके देश के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास करते हैं। इसीलिए सोशल मीडिया पर खुफिया नजर रखी जाती है ताकि आपसी सद्भावना और देशभक्ति को हानि ना पहुंचे। नूह और मणिपुर हिंसा के बाद सभी राज्यों के साइबर सेल को हाई अलर्ट मोड पर कर दिया है।

Read More: Crocodile Attack on Woman: खाना खिलाने गई युवती पर मगरमच्छ का हमला

आजादी के जश्न में खलल के प्रति चेतावनी

देश के 77वें स्वाधीनता दिवस के आगामी जश्न में, हमें सावधान रहने की आवश्यकता है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, सोशल मीडिया पर हमारी हर एक पोस्ट, कमेंट पर सरकार अपनी कड़ी नज़र गड़ाए हुए है तो कुछ भी लिखने और शेयर करने से पहले 100 बार सोचें।

सोशल मीडिया पर असमाजिक तत्वों के खिलाफ कदम

काफी समय से सोशल मीडिया पर कुछ देशद्रोहियों की गैंग एक्टिव है जो सोशल मीडिया पर फ़र्ज़ी  आईडी बनाकर देश विरोधी बातें और वीडियोज से देश के युवाओं को भ्रमित करता है और भड़काता है. इनका सिर्फ एक ही मकसद है कि देश में अशांति का माहौल बने और हिंसा फैले।

छात्रों का सोशल मीडिया पर वैशिष्ट्य

खबरों के अनुसार, दुनियाभर के छात्र सोशल मीडिया पर पढ़ाई कर रहे हैं, लेकिन इसके साथ ही उनकी सोशल मीडिया आईडी भी फर्जी होती है। ऐसे छात्रों के खिलाफ खुफिया एजेंसियां कदम उठा रही है ताकि देश के युवा उनके गलत प्रयासों में फंसने से बच सकें।

आतंकी गतिविधियों से बचकर कर रहे

इन समयों में आतंकी गतिविधियों का खतरा होना भी संभावना है। आतंकी संगठन असमाजिक तत्वों के माध्यम से देश में अशांति फैलाने का प्रयास कर सकते हैं। हमें इनके खिलाफ सतर्क रहकर उनकी साजिशों को नाकाम बनाने में सिर्फ यही मदद काफी होगी कि सोशल मीडिया पर बिना सोचे समझे कोई भी संवेदनशील मैसेज ना भेजें।

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form