Foot Palmistry: पैरों की अंगुलियों से जानें आपके जीवनसाथी का स्वभाव

Foot Palmistry पैरों की अंगुलियों से जानें आपके जीवनसाथी का स्वभाव - News Namkeen

Foot Palmistry: पैरों की अंगुलियां आपके बारे में काफी कुछ बता सकती है. ये तो आप जानते ही हैं कि सबके पांव की शेप अलग होती है. लेकिन इसका क्या कारण है और समुद्रशास्त्र में इस बारे में क्या बताया गया है ये हम आपको इस स्टोरी में बता रहे हैं.

{getToc} $title={Table of Contents}

आप अपने या किसी के भी पांव देखकर आसानी से ये जान सकते हैं कि वो मेहनती है या फिर आलसी. ये सारे टिप्स आपको किसी के साथ किसी भी तरह का रिश्ता कायम करने में मदद करते हैं.

अगर आप किसी से शादी की बात आगे बढ़ा रहे हैं, या कोई बिज़नेस पार्टनरशिप कर रहे हैं तो भी ये टिप्स आपके काम आ सकते हैं.

दूसरों पर हावी होने का स्वभाव

जिन लोगों के पैरों में अंगूठे से घटते क्रम में उंगलियां होती हैं, वे लोग दूसरों पर हावी होने का प्रयास करते हैं. ऐसे पैर का शेप व्यक्ति को अधिकार जताने वाला बनाता है. इस प्रकार के पैर वाले लोग यही चाहते हैं कि हर जगह उन्हें पूरा मान-सम्मान मिले और सभी उनकी बात मानें.

यदि घर-परिवार या समाज में कोई व्यक्ति इनकी इच्छा के अनुसार नहीं चलता है तो इन्हें गुस्सा आता है. इस प्रकार के पैर होते हैं तो व्यक्ति अपने जीवन साथी पर आवश्यकता से अधिक हावी रहता हैं.

कठिन परिश्रम करने वाले लोग

जिन लोगों के पैर में अंगूठा और उसके पास की दो उंगलियां बराबर हों और शेष उंगलियां छोटी हों तो व्यक्ति कठिन परिश्रम करने वाला होता है. ऐसे लोग अपने श्रम के बल पर कार्यों में सफलता प्राप्त करते हैं. मेहनत के बल पर ही इन्हें मान-सम्मान भी प्राप्त होता है।

ऐसे पैर वाले इंसान दूसरों के काम की तारीफ भी करते हैं और इन्हें मेहनती लोग पसंद भी करते हैं. इस प्रकार के पैर का शेप होने पर घर-परिवार में भी अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाते हैं. अपनी मेहनत के बल पर बड़ा मुकाम बनाते हैं.

अद्भुत ढंग से करते हैं काम

जिन लोगों के पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली ज्यादा बड़ी होती हैं और बाकि उंगलियां छोटी होती हैं, किसी भी काम को यूनिक तरीके से करना पसंद करते हैं. काम के संबंध में इनकी प्लानिंग बहुत अलग और बेस्ट होती है।

अपनी योजनाओं के बल पर इन्हें विशेष स्थान भी मिलता है. घर-परिवार में भी इन लोगों को विशेष सुख-सुविविधाएं प्राप्त होती हैं.

शांति प्रिय होते हैं ये लोग

जिन लोगों के पैर में अंगूठा लंबा और शेष उंगलियां छोटी हों और उंगलियों की लंबाई बराबर हो तो व्यक्ति कूल माइंड होता है. इन्हें किसी भी काम को ठंडे दिमाग से करना पसंद होता है. ये लोग कभी भी एकदम से नाराज नहीं होते. ये लोग विरोधियों पर शांति के साथ ही विजय प्राप्त करने वाले होते हैं.

शांति प्रिय होने के कारण ये लोग कभी -कभी आलसी भी हो जाते हैं. इसी आदत की वजह से कार्यों में देरी भी हो सकती है.

पैरों की अंगुलियों से आपके बारे में काफी कुछ पता चल सकता है. अगर आप अपने पैरों की अंगुलियों को देखकर ये नहीं समझ पा रहे हैं कि आप मेहनती हैं या आलसी, तो आप किसी अच्छे ज्योतिषी से सलाह ले सकते हैं.

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

Tags: 1 metre mein kitne foot hote hain, foot massage near me, 1 foot mein kitne sentimeter hote hain, two head line palmistry, palmistry in telugu, bridal pero ki mehndi

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form