क्या आप वाकई में होशियार है 7 सेकंड में सबूत दे: नीचे तस्वीर देखकर बताओ की दोनों में से कौन भूखा है ?

क्या आप वाकई में होशियार है 7 सेकंड में सबूत दे 1 - News Namkeen

नीचे जो तस्वीर दिखाई दे रही है उसमें दो आदमी ऑफिस में बैठ गपशप करते दिख रहे है। इनमें से एक इंसान भूखा है, अगर आपका दिमाग फ़ास्ट है तो अब ये आपको बताना है की दोनों में से ज्यादा भूखा कौन है. लेकिन ये याद रखे की आपके पास ये पता करने के सिर्फ 7 सेकंड हैं.

{getToc} $title={Table of Contents}

Optical illusion वाली ये तस्वीर किसी की भी आंखों को धोखा दे सकती हैं। इनके जरिए कई तरह के क्विज सोल्व करने से दिमाग तेज चलता है और साथ ही गेम्स खेलने का मौका मिलता है। इसकी सबसे खास बात ये है कि इस तरह की तस्वीरों में आप जो चीजें आसानी से देख पा रहे हों, उसके अलावा भी बहुत सी चीज़े छिपी होती हैं। इन्हें ऐसे ट्रिक से छिपाया जाता है, जिससे इंसान धोखा खा जाए।

अगर आपकी रीजनिंग अच्छी है, तो ये आपके बाएं हाथ का खेल हो सकता है। आज हम आपके लिए ऐसी चैलेंजिंग तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको ऑफिस में बैठे दो लोगों को देखकर इस बात का पता लगाना है कि दोनों में से ज्यादा भूख किसे लगी है?

पहले तस्वीर को समझना बहुत जरूरी है

क्या आप वाकई में होशियार है 7 सेकंड में सबूत दे 2 - News Namkeen


ऊपर दी गई तस्वीर में आपको दो व्यक्ति ऑफिस डेस्क पर बैठकर बातचीत करते नजर आ रहे होंगे। उनके डेस्क पर कंप्यूटर, पेन स्टैंड सहित तमाम चीजें रखी दिखाई दे रही होंगी। सभी ऑब्जेक्ट को ध्यान से देखने के बाद आपको तुरंत समझ आ जाएगा कि किस व्यक्ति को ज्यादा भूख लगी है।

लेकिन, ये बात मत भूलिएगा कि इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपके पास ज्यादा समय नहीं है। अगर 7 सेकंड के अंदर आपने चैलेंज पूरा कर लिया तो विनर माने जाएंगे।

क्या आप जानते है सही जवाब

क्या आप वाकई में होशियार है 7 सेकंड में सबूत दे 3 - News Namkeen


लॉजिक लगाकर देखा जा जाए तो समझ आता है कि बाएं तरफ बैठे आदमी को भूख लगी है। क्योंकि उसके डेस्कटॉप के आगे बिस्कुट का जार रखा है। साथ ही नीचे टेबल पर भी कुछ टुकड़े गिरे हैं। इसके अलावा उसके शर्ट पर कई सारे छोटे-छोटे टुकड़े फैले हैं, जिसे देख साफ समझ आ जाता है कि आदमी ने स्नैक्स खाए हैं। हमें उम्मीद है कि आपको जवाब मिल गया होगा। 

अगर आप अब भी कन्फ्यूज हैं, तो तस्वीर पर नजर डालिए, जवाब समझ आ जाएगा।

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form