5 सेकंड में बुद्धिमान आदमी की पहचान: सिर्फ एक सवाल से

5 सेकंड में बुद्धिमान आदमी की पहचान_ सिर्फ एक सवाल से ही 1 - News Namkeen


नीचे दी गई फोटो में आपको एक टी-शर्ट उसमें बने छेद दिखाई दे रहे होंगे। लेकिन क्या आप ये जानते है टी-शर्ट में कुल कितने छेद हैं। सवाल जितना सरल है जवाब उससे भी ज्यादा सरल है, दिमाग लगाने की बजाय सिर्फ लॉजिक को समझना हैं।

{getToc} $title={Table of Contents}

दिमाग के विकास के लिए एक चुनौती देने वाला गेम

5 सेकंड में बुद्धिमान आदमी की पहचान_ सिर्फ एक सवाल से ही 2 - News Namkeen


क्या आपको दिमाग के विकास और चुनौती देने वाले गेम पसंद हैं? अगर हां, तो मित्रों ... यह पहेली आपके दिमाग का हिला कर रख देगी! दिखने में तो यह पहेली बहुत आसान लग रही होगी। इसका जवाब देने में आपके पसीने छूट जाएंगे। आपको सिर्फ इतना सा बताना है कि नीचे नजर आ रही तस्वीर में कुल कितने छेद हैं।

अगर आपने 5 सेकंड में सही जवाब दे दिया तो आप का बुद्धिमान दिमाग के धनी है। नहीं तो खुद को भीड़ में शामिल कर लीजिएगा। इस तरह के लॉजिकल पहेली, ऑप्टिकल इल्यूजन, ब्रेन टीजर और पहेलियों के साथ दिमागी कसरत ना सिर्फ आपकी बुद्धि को तेज बनाती है बल्कि याद्दाश्त को भी मजबूत बनाने में कारगार साबित होती है। खैर, आप अपनी दिमाग लगाइए और इस पजल को झट से सुलझाइए।

दिमागी कसरत के लिए ब्रेन टीजर और पहेलियाँ

इस तस्वीर में एक टी-शर्ट नजर आ रही है। उसमें बने छेद भी दिख रहे होंगे। लेकिन आपको बताना है कि टी-शर्ट में कुल कितने छेद हैं? सवाल एकदम सरल सा है। इसका जवाब देने के लिए ज्यादा दिमाग नहीं लगाना। बस लॉजिक को समझना है।

अगर आपको लग रहा है कि इसका सही जवाब 6 छेद होगा... तो बता दें कि यह एक बच्चा भी बता देगा। इसलिए थोड़ा सोचिए और समझिए, फिर ही जवाब दीजिए। वरना नीचे दी गई तस्वीर देख लीजिए, जिसमें इस पहेली का सही जवाब गिनती सहित है।

जानिए टी-शर्ट में कितने छेद हैं

5 सेकंड में बुद्धिमान आदमी की पहचान_ सिर्फ एक सवाल से ही 3 - News Namkeen


बात बिलकुल सीधी सी है मित्रों...दो छेद तो बाजू के, तीसरा गर्दन वाला एरिया और चौथा नीचे की साइड है। और फिर दो जगह से टी-शर्ट फटी हैं। असली जवाब यही है। आप सोच रहे होंगे कि जहां से टी-शर्ट फटी है वो दो छेद हैं। लेकिन टीशर्ट से आर-पार दिखाई दे रहा है मतलब वो चार छेद हैं। क्योंकि टी-शर्ट के सीने और पीठ वाले दोनों ही तरफ छेद हैं। इसलिए इस टी-शर्ट में कुल आठ छेद हैं। 

अब तो आप अच्छे से समझ गए ना कि आप चूक कहाँ हो रही थी। अगर आपने सही जवाब का पता पहले ही लगा लिया था तो कमेंट करें और इसी तरह की मजेदार पहेलियां व दिमाग़ी कसरत के लिए News Namkeen के नोटिफिकेशन ON कर दें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form