कहीं आप भी बिना सोचे समझे तो नहीं बोलते: क्योंकि जुबान फिसलने से एलन मस्क को हो गया है 20 बिलियन डॉलर का नुकसान

_कहीं आप भी बिना सोचे समझे तो नहीं बोलते क्योंकि जुबान फिसलने से एलन मस्क को हो गया है 20 बिलियन डॉलर का नुकसान 1 - News Namkeen

जब इंसान की जुबान और दिमाग का तालमेल नहीं होता तो यही हाल होता है इसलिए हमारे बड़े बुजुर्ग कहते है कि हमेशा तौल मौल कर बोलना चाहिए। एलन मस्क भी उन्ही लोगों में से है जो बिना सोचे समझे बोल देते है और फिर उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है।

{getToc} $title={Table of Contents}

हाल ही में एलन मस्क ने जोश जोश में एक बयान दे दिया और कुछ ही समय में उनको 20 बिलियन डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा.

एलन मस्क के नए बयान से क्यों किया 20 बिलियन डॉलर का नुकसान?

एलन मस्क के एक बयान के बाद, एक झटके में उनकी संपत्ति को भारी नुकसान हुआ है, जो उन्हें दुनिया के सबसे अमीर आदमी बने रहने में रुकावट पैदा कर सकता है। एलन मस्क के भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी के दौरे के बाद जारी किए गए बयान में कहा गया था कि वे जल्द ही एक सस्ती टेस्ला कार बनाएंगे, जो इंडियन मार्केट के लिए परफेक्ट साबित होगी।

इस बयान के प्रभावस्वरूप, उनकी संपत्ति में कमी हुई और उनके नेटवर्थ में 234.4 बिलियन डॉलर की यह गिरावट ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में सातवीं सबसे बड़ी गिरावट है।

एलन मस्क और बर्नार्ड अरनॉल्ट के बीच संपत्ति अंतर में कितने कमी?

हालांकि, अभी भी एलन मस्क की संपत्ति लक्जरी सामान बनाने वाली कंपनी LVMH के प्रेसीडेंट बर्नार्ड अरनॉल्ट से लगभग 33 बिलियन डॉलर अधिक है। जून में पेरिस ट्रेडिंग में एलवीएमएच के शेयरों में 2.6 प्रतिशत की गिरावट के बाद, एलन मस्क बर्नार्ड को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में इस साल के शीर्ष स्थान के लिए मस्क और अरनॉल्ट के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा रही है।

एटेस्ला के शेयर में गिरावट के कारण - अमेरिकी टेक्नोलॉजी अरबपतियों को हुआ नुकसान

मस्क के नए बयान ने अमेरिकी टेक्नोलॉजी अरबपतियों को भी अस्त-व्यस्त कर दिया है। Amazon.com के जेफ बेजोस, ओरेकल कॉरपोरेशन के लैरी एलिसन, माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन के पूर्व सीईओ स्टीव बाल्मर, मेटा प्लेटफॉर्म इंक के मार्क जुकरबर्ग और अल्फाबेट इंक के सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन की कुल संपत्ति में 20.8 बिलियन डॉलर की गिरावट हुई है।

न्यूयॉर्क में ऑस्टिन स्थित टेस्ला के शेयर भी 9.7% गिरकर 262.90 डॉलर पर आ गए, जो ए के बाद सबसे अधिक है।

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form