क्या आपने देखा है स्वर्ग का दरवाजा: बेंगलुरु के आसमान में दिखा स्वर्ग का दरवाजा

क्या आपने देखा है स्वर्ग का दरवाजा 1 - News Namkeen

बेंगलुरु के आसमान में 'डोर टू हेवन' के रूप में दिखाई देने वाला एक रहस्यमय वीडियो दिखाई देने से शहर के निवासियों को चौंका दिया है। इस वीडियो के बारे में कई अनुमान लगाए गए हैं, कि यह किसी ऊंची इमारत की रोशनी हो सकती है या फिर यह 'ब्रोकेन स्पेक्टर' हो।

{getToc} $title={Table of Contents}

ब्रोकेन स्पेक्टर का रहस्य - अनोखी प्राकृतिक घटना की व्याख्या

ब्रोकेन स्पेक्टर या ब्रोकेन बो, माउंटेन स्पेक्टर या ब्रॉकेन स्पेक्टर जैसे विभिन्न नामों से जाना जाता है, इस प्रकार का चमत्कारिक प्रभाव उन व्यक्तियों को मंत्रमुग्ध करता है जो पर्वतारोही ऊँची चोटी या पहाड़ी से नीचे की ओर देखते हैं, जबकि सूर्य उनके पीछे नीचे की ओर लटक रहता है।

इसमें, एक छायादार आकृति के साथ जुड़ी आसपास की चमक और छल्ले भी व्यक्ति को मंत्रमुग्ध कर देते हैं, इसे 'ऑप्टिकल इलुशन' कहा जाता है।

ट्विटर पर हास्यास्पद टिप्पणियाँ - छायादार चित्र को लेकर जनता के अनुमान

ट्विटर पर इस वीडियो के बारे में कई हास्यास्पद टिप्पणियाँ भी हुईं, जिनमें इसे 'स्वर्ग का दरवाजा' भी कहा गया। इससे पहले कुछ दिन पहले हैदराबाद के निवासियों को भी 'पाइलस क्लाउड' नामक एक दुर्लभ प्राकृतिक घटना ने मंत्रमुग्ध कर दिया था।

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

वीडियो के लिए क्लिक करें

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form