Iphone auction: आईफोन के पहले संस्करण की नीलामी में धूम: 1.5 करोड़ रुपये से अधिक में बिका

Iphone auction_ आईफोन के पहले संस्करण की नीलामी में उठाई गई धूम! 1.5 करोड़ रुपये से अधिक में बिका 1 - News Namkeen


अमेरिका में हुई एक नीलामी में आईफोन के पहले संस्करण के सील पैक 4 जीबी मॉडल को 1,90,372.80 डॉलर (1.5 करोड़ रुपये से अधिक) में बेच दिया गया है।

{getToc} $title={Table of Contents}

आईफोन की नीलामी

अमेरिका में हुई एक नीलामी में आईफोन के पहले संस्करण के सील पैक 4 जीबी मॉडल को 1,90,372.80 डॉलर (1.5 करोड़ रुपये से अधिक) में बेच दिया गया है। जब यह फोन लॉन्च हुआ था, तो इसकी मूल कीमत 599 डॉलर थी। नीलामी के प्रबंधकों की आशा थी कि इसे 50 हजार से एक लाख डॉलर तक में बिकेगा, लेकिन इसने पिछले सभी रिकॉर्डों को तोड़ दिया।

एलसीजी नीलामी में इस मूल आईफोन 7 लॉट के लिए कुल 28 बोलियां लगाईं और यह अपनी मूल कीमत से लगभग 400 गुना अधिक कीमत पर बेचा गया।

आईफोन का पहला संस्करण

Iphone auction_ आईफोन के पहले संस्करण की नीलामी में उठाई गई धूम! 1.5 करोड़ रुपये से अधिक में बिका 2 - News Namkeen


आईफोन का 4जीबी मॉडल पहली बार दिवंगत एप्पल सीईओ स्टीव जॉब्स ने मैकवर्ल्ड 2007 में मुख्य भाषण के बाद इसे लांच किया गया था। उस समय में मोबाइल की दुनिया में यह क्रांतिकारी उपकरण काफी महंगा था - बेस 4जीबी मॉडल की कीमत 500 डॉलर थी और 8जीबी वाले का मूल्य 600 डॉलर था। अधिकांश लोगों ने 8जीबी मॉडल खरीदा।

 हालांकि, 4 जीबी मॉडल की कुछ ख़ास बिक्री ना होने के कारण कंपनी ने लॉन्च होने के दो महीने बाद ही इसे बंद करने का निर्णय लिया था।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form