शर्मनाक पाकिस्तान! रॉकेट लॉन्चर से हमला 150 साल पुराने मंदिर को किया गया नष्ट

शर्मनाक पाकिस्तान! रॉकेट लॉन्चर से हमला 150 साल पुराने पूजा-स्थल को किया गया नष्ट 1 - News Namkeen


पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में हुई घटना में आतंकवादियों के गिरोह द्वारा रॉकेट लॉन्चरों से हमला कर 150 साल पुराने मंदिर को तबाह कर दिया गया।

{getToc} $title={Table of Contents}

तकरीबन दो दिन के अंदर अल्पसंख्यक हिन्दू समुदाय के पूजा स्थल और उनके घरों में ताबड़तोड़ गोलियों की बरसाई गई और भारी तोड़फोड़ की गई।

कराची में माता मंदिर को बुलडोजर द्वारा नष्ट किया गया

शर्मनाक पाकिस्तान! रॉकेट लॉन्चर से हमला 150 साल पुराने मंदिर को किया गया नष्ट 2 - News Namkeen


इससे पहले, कराची के सोल्जर बाजार में भारी पुलिस बल की उपस्थिति के बीच स्थित माता के मंदिर को एक बुलडोजर से तहस नहस कर दिया गया था। कराची में इस 150 साल पुराने मंदिर को तबाह कर दिया गया, मंदिर को तबाह करने से पहले उसे जर्जर और खतरनाक घोषित किया गया। कुछ रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया है कि इस मंदिर की जमीन को एक शॉपिंग प्लाजा बनाने वाली कंपनी को सात करोड़ रुपये में बेच दिया गया है।

मंदिर के तोड़फोड़ और घरों में गोलियों की बरसात

हमलावरों ने रविवार को मंदिर पर अंधाधुंध गोलीबारी भी की है। जब काशमोर-कंधकोट के एसएसपी इरफान सैम्मो के नेतृत्व में एक पुलिस टीम हमले के घटनास्थल पर पहुंची, तो दहशतगर्दों ने गोलियों की बौछार की और फरार हो गए।

हमलावरों द्वारा रॉकेट लॉन्चर से किया गया मंदिर पर हमला

शर्मनाक पाकिस्तान! रॉकेट लॉन्चर से हमला 150 साल पुराने मंदिर को किया गया नष्ट 3 - News Namkeen


इस हमले में आठ से नौ बंदूकधारी शामिल थे। इसमें हिंदू समुदाय के लोगों के घरों पर भी हमला किया गया। बागरी समुदाय के सदस्य डॉ. सुरेश ने बताया कि डकैतों द्वारा दागे गए रॉकेट लॉन्चर का निशाना चूक गया था और इससे किसी कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। पुलिस ने हिंदू समुदाय के सदस्यों को सुरक्षित रहने की आश्वासन दिया है। काश्मोर क्षेत्र में हिंदू आबादी की संख्या अधिक है।

भारत आई सीमा हैदर से कनेक्शन

शर्मनाक पाकिस्तान! रॉकेट लॉन्चर से हमला 150 साल पुराने मंदिर को किया गया नष्ट 4 - News Namkeen


इस हमले को सीमा हैदर की PUBG से हुए भारतीय लड़के से प्रेम कहानी के तौर पर देखा जा रहा है। पिछले कई दिनों से कई इस्लामिक संगठनों ने हिंदू पूजा स्थलों और समुदाय के सदस्यों पर हमले की धमकी दी थी। चार बच्चों की मां सीमा ने पाकिस्तान को छोड़कर नेपाल के रास्ते भारत आई हैं और वहां एक हिंदू व्यक्ति के साथ रह रही हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form