Shukra Ke Upay: शुक्र का चन्द्रमा की राशि में प्रवेश, धनलाभ, समृद्धि, भौतिक सुख-सुविधा पाने का जबरदस्त मौका

Shukra Ke Upay_ शुक्र का चन्द्रमा की राशि में प्रवेश 1 - News Namkeen


Shukra Ke Upay: शुक्र चन्द्रमा की राशि कर्क में प्रवेश कर चुके है यहाँ शुक्र की चाल वक्री रहेगी फिर 4 सितम्बर से शुक्र की चाल मार्गी मतलब सीधी हो जाएगी। शुक्र 1 अक्टूबर को कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर करेंगे।

{getToc} $title={Table of Contents}

व्यक्तिगत और सामाजिक जीवन में सुख और समृद्धि की प्राप्ति के लिए ज्योतिष शास्त्र ने शुक्र ग्रह के उपायों का मार्गदर्शन किया है। यदि आप शुक्र ग्रह के शुभ प्रभाव को बढ़ाना चाहते हैं, तो निम्नलिखित उपायों का पालन करके इसके प्रभाव को मजबूती दे सकते हैं।

साफ़-सफाई और प्रेम

Shukra Ke Upay_ शुक्र का चन्द्रमा की राशि में प्रवेश 2 - News Namkeen


अपने आसपास की साफ़-सफाई बनाए रखें और अपने व्यक्तिगत और सामाजिक संबंधों में प्रेम और सम्मान बढ़ाएं। शुक्र ग्रह स्त्री ग्रह माना जाता है, इसलिए महिलाओं का पूरा सम्मान करना भी महत्वपूर्ण है।

वस्त्र और आभूषण

Shukra Ke Upay_ शुक्र का चन्द्रमा की राशि में प्रवेश 3 - News Namkeen


रोज़मर्रा के वस्त्र पहनने और सुंदर आभूषणों का उपयोग करने से शुक्र ग्रह के प्रभाव में सुधार हो सकता है।

शुक्रवार का व्रत ध्यान और पूजा

Shukra Ke Upay_ शुक्र का चन्द्रमा की राशि में प्रवेश 4 - News Namkeen


हर शुक्रवार को शुक्रवार का व्रत रखें। इसके अंतर्गत, माता लक्ष्मी की पूजा करें और उन्हें मिश्री और सफेद फूलों से प्रसाद अर्पित करें। माता लक्ष्मी की पूजा और ध्यान करके भी शुक्र ग्रह के प्रभाव को बढ़ावा दिया जा सकता है।

व्रत कथा सुनना

Shukra Ke Upay_ शुक्र का चन्द्रमा की राशि में प्रवेश 6 - News Namkeen


शुक्रवार को माता लक्ष्मी की कथा सुनने से शुक्र ग्रह के प्रभाव में सुधार हो सकता है।

दान पुण्य

Shukra Ke Upay_ शुक्र का चन्द्रमा की राशि में प्रवेश 5 - News Namkeen


गरीबों को आहार और वस्त्र देने के साथ-साथ गौवंश और कुत्तों को भी आहार प्रदान करें। शुक्र ग्रह के उपाय में दान और सेवा का महत्वपूर्ण स्थान होता है।

चिंतन और मंत्र जप: शुक्र ग्रह के मंत्रों का जाप करने से उसके प्रभाव में सुधार हो सकता है। 'ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः', 'ॐ ह्रीं श्रीं शुक्राय नम:' और 'ॐ शुं शुक्राय नम:' इन मंत्रों का नियमित जाप करने से शुक्र ग्रह की कृपा प्राप्त हो सकती है।

कर्म क्षेत्र में प्रगति

Shukra Ke Upay शुक्र का चन्द्रमा की राशि में प्रवेश 7 - News Namkeen


अपने कर्म क्षेत्र में प्रगति के लिए मेहनत करें और निष्ठा बनाए रखें। यह भी शुक्र ग्रह के प्रभाव को सकारात्मक दिशा में परिवर्तित कर सकता है।

Read More: Palm Reading: क्या आपके हाथों में भी तो नहीं ये अशुभ रेखायें और निशान - जानने के लिए क्लिक करें

नोट: ज्योतिष शास्त्र केवल एक मार्गदर्शन होता है और उपायों के परिणाम व्यक्ति के प्रयासों, निष्ठा और भावनाओं पर निर्भर करते हैं। यह लेख सिर्फ लोगों की रूचि को देखते हुए आपको बेहतर सलाह देने के लिए बनाया गया है।  इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं। उपायों को करने से पहले अपने गुरु या ज्योतिषी से परामर्श प्राप्त करना उचित होता है।

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form