Rajnikanth Jailer Worldwide Collection: रजनीकांत की 'जेलर' ने वर्ल्ड वाइड कलेक्शन में मारी जबरदस्त छलांग, 575 करोड़ से भी ज्यादा का कलेक्शन!

Rajnikanth Jailer Worldwide Collection Rajnikanth Jailer Boxoffice Collection - News Namkeen


Rajnikanth Jailer Worldwide Collection: रजनीकांत की तमिल फिल्म 'जेलर' अब दुनिया भर में 575 करोड़ रुपये के सीमा को पार कर लिया है।

{getToc} $title={Table of Contents}

फिल्म ने दूसरे मंगलवार को भारत में सभी भाषाओं में ₹3.65 करोड़ की कमाई की। फिल्म अब घरेलू बॉक्स ऑफिस में ₹295.65 करोड़ पर खड़ी है

फिल्म 'जेलर' की उपलब्धि

जेलर का रिलीज 10 अगस्त को हुआ था, एक्षय कुमार की 'ओ एम जी 2' और सनी देओल की 'गदर 2' के एक दिन पहले। जबकि 'गदर 2' अग्रणी है, 'जेलर' दूसरे स्थान पर है।

'गदर 2' ने ₹400 करोड़ की सीमा को पार कर लिया है, 'जेलर' की तरफ देखें तो यह जल्द ही घरेलू बॉक्स ऑफिस में 300 करोड़ की सीमा को पार करने की दिशा में है।

फिल्म की पहली हफ्ते की कमाई और विकास

'जेलर' ने एक बुधवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस में 48.35 करोड़ की कमाई की, जो कि गदर 2 की तुलना में अधिक थी, जिसने एक दिन बाद ₹40 करोड़ की आरंभिक कमाई की थी।

'जेलर' ने वर्ल्ड वाइड कलेक्शन दुनिया भर में 575 करोड़ रुपये के सीमा को पार कर लिया है।

'जेलर' ने अपने पहले हफ्ते में ₹235.85 करोड़ इकट्ठा किए, लेकिन दूसरे हफ्ते के बाद गति धीमी हो गई।

विश्वव्यापी उपलब्धियाँ

नेल्सन दिलीपकुमार की फिल्म ने पहले ही 12 दिनों में विश्वव्यापी रूप से 550 करोड़ रुपये की कमाई की है, जिससे यह दूसरी सबसे तेज तमिल फिल्म बन गई है।

सबसे तेज फिल्म तो 2018 में रिलीज हुई थी, जो कि रजनीकांत की फिल्म '2.0' थी, उसने अपने रिलीज के आठ दिनों में यह आंकड़ा प्राप्त किया था।

फिल्म की स्टार कास्ट और कुछ खासियत

फिल्म में विनयकन, रम्या कृष्णन और वसंत रवि भी हैं। शिवा राजकुमार, मोहनलाल और जैकी श्रॉफ ने फिल्म में अतिथि भूमिका निभाई है।

तमन्ना भाटिया एक अभिनेत्री की भूमिका में हैं और उन्हें फिल्म के रिलीज से पहले ही इंटरनेट पर हिट होने वाले गाने 'कावाला' में दिखाया गया है। सन पिक्चर्स के निर्माता हैं, फिल्म की संगीत द्वारा अनिरुध रविचंदर की योगदान है।

राजनीकांत की आध्यात्मिक यात्रा

इसी बीच, राजनीकांत उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और झारखंड में अपने आध्यात्मिक अवकाश से चेन्नई वापस आ गए हैं। उन्होंने चमोली के बद्रीनाथ मंदिर, अयोध्या के राम जन्मभूमि और हनुमान गढ़ी में पूजा अर्चना की, साथ ही कई अन्य स्थलों पर भी उन्होंने दर्शन किए।

उन्होंने अपने मार्ग में कई राजनीतिक नेताओं से मिलाप किया, जिनमें उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव और झारखंड की राज्यपाल सी. पी. राधाकृष्णन भी शामिल हैं।

अगर आप हमेशा इसी तरह अपडेटेड रहना चाहते है तो News Namkeen को फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें। अगर आप भी किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो कमेंट में लिखना ना भूलें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form