भारत सरकार की YUVA PRATIBHA TALENT HUNT में भाग लेकर पैसे कमाने का सुनहरा मौका

भारत सरकार की YUVA PRATIBHA TALENT HUNT में भाग लेकर पैसे कमाने का सुनहरा मौका - News Namkeen


भारत अपनी अनूठी संस्कृति के लिए विविधता का पर्याय माना जाता है। इसमें लोगों, धर्मों, परंपराओं, भोजन, कला रूपों, संगीत आदि का विशाल विस्तार है।

देश भर में नई प्रतिभाओं की पहचान करके और उन्हें मान्यता देकर राष्ट्रीय स्तर पर जमीनी स्तर पर भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए, हमने युवा प्रतिभा टैलेंट हंट खरीदा है, जहां भारत के नागरिक आते हैं और सार्वजनिक क्षेत्र में मान्यता प्राप्त करने के लिए भाग लेते हैं।

यहां MyGov विभिन्न शैलियों के नागरिकों को गायन, चित्रकला और पाक कला के क्षेत्र में सार्वजनिक मंच पर अपनी विशेषज्ञता प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान कर रहा है।

भोजन उन संबंधों में से एक है जो भारत की विविध आबादी, संस्कृति और परंपराओं को एक साथ जोड़ता है, ताकि भारत की समृद्ध पाक विरासत को प्रतिबिंबित किया जा सके और यह समझा जा सके कि यह दुनिया को स्वाद, स्वास्थ्य, सामग्री और व्यंजनों के संदर्भ में क्या पेशकश कर सकता है।

भारत सरकार की YUVA PRATIBHA TALENT HUNT में भाग लेकर पैसे कमाने का सुनहरा मौका culinary - News Namkeen


उसी तरह, बाजरा भी भारतीय भोजन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और बाजरा के उत्पादन और खपत को बढ़ाने के लिए जागरूकता पैदा करने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने भारत द्वारा प्रस्तावित वर्ष 2023 को 'अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष' घोषित किया है।

बाजरा जीवनशैली की समस्याओं और मोटापे और मधुमेह जैसी स्वास्थ्य चुनौतियों से निपटने में मदद कर सकता है क्योंकि वे ग्लूटेन-मुक्त होते हैं और उनका ग्लाइसेमिक इंडेक्स कम होता है (खाद्य पदार्थों में कार्बोहाइड्रेट की सापेक्ष रैंकिंग इस आधार पर होती है कि वे रक्त शर्करा के स्तर को कैसे प्रभावित करते हैं)।

उसी के लिए MyGov IHM पूसा के सहयोग से एक युवा प्रतिभा - पाक कला प्रतिभा हंट का आयोजन कर रहा है, जहां देश का कोई भी नागरिक अपनी खाना पकाने की प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं और राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त कर सकते हैं।

भारत सरकार की YUVA PRATIBHA TALENT HUNT में भाग लेकर पैसे कमाने का सुनहरा मौका Prize - News Namkeen


आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त 2023 है। आवेदन के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे :-

Participate from here: https://innovateindia.mygov.in/culinary-challenge/

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form