सावधान रहे: वापस आ गई है लुटेरी दुल्हन! 60 से ज्यादा लोगों को दुल्हन बनकर लूटा

सावधान रहे वापस आ गई है लुटेरी 2 - News Namkeen

जम्मू-कश्मीर के 4 जिलों में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने न केवल एक या दो, बल्कि कम से कम 60 पुरुषों के साथ एक ही महिला ने 'फर्जी-शादी' के जरिए धोखा दिया है. इस मामले के पीछे एक बड़े गिरोह के होने का भी अनुमान लगाया जा रहा है.

{getToc} $title={Table of Contents}

कौन है ये लूटेरी दुल्हन

सावधान रहे वापस आ गई है लुटेरी 1 - News Namkeen

इस महिला को कोई भी व्यक्तिगत रूप से नहीं जानता. और शादी भी दलाल के माध्यम से ही होती थी. शादी के कागज़ातों में भी महिला ने कई फ़र्ज़ी नाम ज़हीन, इलयास और शाहीना बताये, पर अभी तक कोई भी महिला का असली नाम नहीं जानता.

महिला, गिरोह और मामला 

इस मामले का पता तब चला, जब बडगाम के खानसाहिब इलाके का एक व्यक्ति मोहम्मद अल्ताफ मीर ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई कि उसकी दुल्हन दो सप्ताह पहले गायब हो गई है. पुलिस जांच करने पर पता चला कि इस महिला ने कई पुरुषों के साथ शादी कर धोखा दिया है. महिला अब तक फरार है और उसके असली नाम, पहचान या पते के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

मामले में दर्जनों पीड़ितों ने रिपोर्ट लिखाई है. शिकायतकर्ताओं की रिपोर्ट में उन्होंने बताया है कि ये ठगी करने वाले लोग एक गिरोह के हिस्से हैं. पुलिस ने अभी तक मामले पर चुप्पी साधी है और मामला जांच करने की प्रक्रिया जारी है. इस मामले के खुलासे से यह साबित होगा कि ये ठगों ने बिना पकड़े इतने सारे लोगों को ठगने में सफलता प्राप्त की है.

कई लोगों के शामिल होने का शक - वकील

वकील ने बताया है  कि लूटेरी दुल्हन का एक बड़ा  रैकेट बड़ा है और कई लोग इसमें  शामिल हैं. वकील के अनुसार, इस महिला और इसके गिरोह ने अब तक 60 से ज्यादा लोगों को शादी के नाम पर लूटा हैं. शादी के कागज़ातों में महिला ने कई फ़र्ज़ी नाम ज़हीन, इलयास और शाहीना बताये, पर अभी तक कोई भी महिला का असली नाम नहीं जानता .

गिरोह के खिलाफ कार्रवाई की मांग

मामले की खबर बडगाम, पुलवामा, श्रीनगर और शोपियां जिलों में सामने आई है. यहां के कम से कम 32 पुरुष ठगों के गिरोह के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन भी हो रहा है. इन ठगों ने ग्रामीणों को शादी के अनुबंध में फंसाया है और शादी के बाद आभूषण और "मेहर" के पैसों से ठगी की है.

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form